Bharat Me Sona Ka Rate, gold rate in india, 24 carat sona ka rate, 22 carate sona ka kimat, gold latest price in india, gold price in patna, silver rate today, 1kg silver rate in india, 1 tola sona ka rate, bharat me silver ka rate
Sona Chandi Viral News

Bharat Me Sona Ka Rate : अचानक से सोना और चाँदी के रेट में हुआ भारी गिरावट, यहाँ से देखे नया रेट

Bharat Me Sona Ka Rate :- दोस्तों इस साल अहमदाबाद मेटल मार्केट में 10 ग्राम 24 कैरेट सोने का प्राइस 63,500 तक पहुंच गई थी आप सभी जानते होंगे कि हमारे देश में त्योहारी सीजन के दौरान अक्सर सोने का कीमत बढ़ जाती है खास तौर पर दिवाली और धनतेरस के दौरान सोना और चांदी की कीमत हमेशा बढ़ जाती है ऐसा इसलिए होता है क्योंकि भारत में अक्सर लोग दिवाली या धनतेरस पर सोने की खरीदारी करते हैं।

Join For Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube channel Subscribe

इस वर्ष भी दिवाली और धनतेरस काफी करीब है लेकिन इस बार सोना के प्राइस के साथ कुछ उल्टा ही हुआ इस बार दिवाली और धनतेरस से पहले सोने के कीमत बढ़ाने के बजाय गिर गई। दोस्तों आप लोगों को बता दें कि पिछले कुछ दिनों से सोना और चांदी के प्राइस काफी तेजी से गिर रही है।
Bharat Me Sona Ka Rate, gold rate in india, 24 carat sona ka rate, 22 carate sona ka kimat, gold latest price in india, gold price in patna, silver rate today, 1kg silver rate in india, 1 tola sona ka rate, bharat me silver ka rate

इस बुधवार तक 24 कैरेट सोने का प्राइस 56653 रुपया थी और 22 कैरेट सोने की बात करें तो इसका प्राइस 51894 रही है दोस्तों आप लोगों को जानकर हैरानी होगी कि बुधवार रात 22 कैरेट सोने का प्राइस गिरकर ₹52,000 प्रति 10 ग्राम हो गया है

क्यों गिर रही हैं सोने की कीमतें?

भारतीय बाजार में सोने के कीमत में गिरावट होने के कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में अस्थिरता है अंतरराष्ट्रीय बाजार में उथल-पुथल के कारण भारत में सोने के प्राइस लगातार गिर रही है आपको मैं बता दूं कि अमेरिकी बाजार में दबाव के कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने तथा चांदी के कीमत गिर रही है ऐसे में आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताएंगे कि सोने में निवेश करने का यह सही समय है। इसकी जानकारी नीचे पोस्ट में बता दी गई है।

जैसा कि आप लोग शायद जानते होंगे कि कुछ दिनों से हमारे देश में त्योहारों का महीना शुरू हो जाएगी इस दौरान सोने की मांग बढ़ जाएगी खास कर दिवाली और धनतेरस के मौके पर इसकी मांग बढ़ जाती है।

सोना खरीदते समय हॉलमार्क का ध्यान जरूर रखें।

जब भी आप लोग किसी भी दुकान में सोना और चांदी की खरीदारी करने जाते हैं तो उसकी क्वालिटी एवं हॉलमार्क का ध्यान जरूर रखें अगर ग्राहक हॉलमार्क के निशान को देखकर सोना की खरीदारी करता है तो हॉलमार्क सोना किस सरकारी गारंटी होती है अगर आप लोगों के द्वारा खरीदे गए सोने में हॉलमार्क नहीं है तो इसकी कोई गारंटी नहीं होती है। Bharat Me Sona Ka Rate 

शुद्ध सोना के पहचान करने के लिए हॉलमार्क ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड के द्वारा हॉलमार्क जारी किया जाता है हॉलमार्किंग योजना भारत मानक ब्यूरो अधिनियम के तहत जर की गई है और इसके Rule और Regulation सोना पर काम करती हैं

एक मिस्ड कॉल से करें 24 कैरेट गोल्ड के भाव का पता।

सराफा बाजार में अगर आप सभी लोग सोना और चांदी की खरीदारी करने के लिए सोच रहे हैं तो आप लोग अपने मोबाइल से मिस कॉल देकर आप अपने घर बैठे सोना और चांदी के रेट की जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए सिर्फ आप लोगों को 8955-664433 मोबाइल नंबर पर मिस कॉल करना होगा इसके बाद आपको एक एसएमएस के माध्यम से सोना और चांदी के रेट की पूरी जानकारी आप लोगों को तुरंत प्राप्त हो जाएगी।

सोना इतना सस्ता हो गया है

हम बात करें अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने के प्राइस की तो 0.17 फीसदी गिरकर 1,827.40 डॉलर पर आ चुकी है आप लोगों को पता होगा कि मैं में सोने की प्राइस औसतन 2085.40 डॉलर तक पहुंची हुई थी अब यह गिरकर औसतन $1,827.40 पर आ चुकी है और चांदी की बात करें तो यह 0.48 फीसदी गिरकर 21.28 डॉलर प्रति औंस पर आ चुकी है।

 Sona ka Price Today  यहाँ से देखें 
 Silver Rate Today यहाँ से देखें 
  22 Carat Gold Price  यहाँ से देखें 
  24 Carat Gold Price  यहाँ से देखें 

Latest Update : दोस्तों अगर आप लोग रोजाना सोने के मौजूदा कीमत से जुड़ी हुई ताजा अपडेट को प्राप्त करना चाहते हैं और आप लोग रोजाना सोना और चांदी की कीमत में बढ़ोतरी और गिरावट के बारे में जानकारी को प्राप्त करना चाहते हैं तो आप लोग हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप में जरूर ज्वाइन कर ले ताकि आप लोगों को सोना और चांदी के प्राइस के बारे में जानकारी आप सभी लोगों को समय-समय पर मिलती रहे।

Read More…..

मात्र 12,999 रूपये में ख़रीदे, Infinix का 108MP कैमरा और 6500mAh बैटरी वाला, 5G मोबाइल फ़ोन, जल्दी आर्डर करे

DeshkInazAr18
मैं नवल किशोर हूं. मैं Techkishor.com पर एक ब्लॉगर और सामग्री निर्माता हूं। मेरे पास सरकारी नौकरियों के अपडेट, सरकारी योजनाओं, नवीनतम समाचार अपडेट, तकनीकी रुझान, खेल, गेमिंग, राजनीति, सरकारी नीतियों, वित्त आदि सहित विभिन्न क्षेत्रों में वर्तमान घटनाओं का अनुभव है।
https://news.techkishor.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *