Bihar Police Constable Exam Date 2024, Bihar Police Constable New Vancacy 2023-24, Bihar Police Constable के लिए Hight क्या है?, Bihar Police Constable के लिए योग्यता क्या होनी चहिए, Bihar Police Constable की Salary कितनी है?, Bihar Police Constable Exam Date 2024, Bihar Police Constable New Exam Admit Card 2024, Bihar Police Constable New Admit Card 2024 कैसे डाउनलोड करे, Bihar Police New Exam Date 2024
Viral News

Bihar Police New Exam Date 2024 : जानिए कब आयेगा Official Notice, अफवाह से बचे, सच्चाई जानें, जल्दी देखें – @csbc.bih.nic.in

Bihar Police New Exam Date 2024 :- नमस्कार दोस्तों आप लोग बिहार पुलिस कांस्टेबल के एग्जाम की नई तिथि के घोषित होने का बहुत दिनों से इंतजार कर रहे हैं तो आपका इंतजार है जल्द ही खत्म होने वाली है। बिहार पुलिस कांस्टेबल उम्मीदवार जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया है उन सभी उम्मीदवारों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाली है एडमिट कार्ड को काफी जल्द CSBC के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

Join For Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube channel Subscribe

आप सभी को मैं बता दूं की परीक्षा तिथि के बारे में आधिकारिक सूचना बिहार पुलिस विभाग के ऑफिसियल वेबसाइट के द्वारा जारी किया जाएगा जिसकी सूचना सभी छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट csbc.bh.in पर दी जाएगी तो आप लोग ऑफिशल वेबसाइट से पूरी जानकारी और एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।
Bihar Police Constable Exam Date 2024, Bihar Police Constable New Vancacy 2023-24, Bihar Police Constable के लिए Hight क्या है?, Bihar Police Constable के लिए योग्यता क्या होनी चहिए, Bihar Police Constable की Salary कितनी है?, Bihar Police Constable Exam Date 2024, Bihar Police Constable New Exam Admit Card 2024, Bihar Police Constable New Admit Card 2024 कैसे डाउनलोड करे, Bihar Police New Exam Date 2024

Bihar Police Constable Exam Date 2024

बिहार पुलिस कांस्टेबल के एग्जाम देने वाले सभी स्टूडेंटों के लिए एक बड़ी अपडेट निकाल कर आ रही है सेंट्रल एडमिशन बोर्ड ने कांस्टेबल परीक्षा के नई तिथि की घोषणा कर दी है हालांकि आधिकारिक तारीख की घोषणा नहीं दी गई है लेकिन आयोग के द्वारा बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा को फरवरी और मार्च में आयोजित करवाई जाएगी।

 Post Name Bihar Police Constable
 Total Post 21391
 Bihar Police Exam Date Update Soon
 Bihar Police Admit Card Release Date Coming Soon
  Admit Card Link Click Here 
 Official Website Click Here 

Note – मीडिया रिपोर्ट से यह खबर निकल कर सामने आई है कि इस महीने के आखिरी हफ्ते तक तारीखों का ऐलान कर दिया जा सकता है परीक्षा तिथि की घोषणा ऑफिशल वेबसाइट csbc.bh.nic.in पर दिया जाएगा छात्र जानकारी के लिए हमेशा आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

Bihar Police Constable New Vancacy 2023-24

बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा की आयोजन बिहार चयन आयोग के द्वारा किया जाता है जो इस बार यानी 2023 में कुल 24269 पदों पर वैकेंसी को निकल गई थी जिसमें की महिला और पुरुष उम्मीदवार भी शामिल थे इसमें की सिपाही सम कक्षा के लिए 19469 पद और सिपाही चालक के लिए 2800 पद और दरोगा के लिए 1900 पद शामिल थे।

Bihar Police Constable के लिए Hight क्या है?

बिहार पुलिस के लिए पुरुष उम्मीदवार [ Gen और OBC ] के छात्रों का न्यूनतम हाइट 165 सेंटीमीटर होनी चाहिए।

वैसे जो भी उम्मीदवार आरक्षित वर्ग [ SC और ST ] से आते हैं उनका हाइट 165 सेंटीमीटर होना अनिवार्य है।

बिहार पुलिस में महिला उम्मीदवारों का न्यूनतम हाइट 155 सेंटीमीटर होनी चाहिए।

Bihar Police Constable के लिए योग्यता क्या होनी चहिए

वैसे छात्र एवं छात्राएं जो कि बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी में जुड़े हुए हैं उनका न्यूनतम 10 + 2 परीक्षा का पास होना बहुत ही जरूरी है जबकि उनका उम्र 18 वर्ष से लेकर 25 वर्ष के बीच में होनी चाहिए और कुछ आरक्षित वर्गों की उम्र सीमा में छूट दी जाती है।

Bihar Police Constable की Salary कितनी है?

बिहार पुलिस कांस्टेबल का शुरुआती सैलरी 21700 प्रतिमा से मिलना शुरू होता है फिर आपके अनुभव के अनुसार आपकी सैलरी में बढ़ोतरी किया जाता है।

Bihar Police Constable Exam Date 2024

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा इससे पहले भी 15 अक्टूबर 2023 को भी एक साथ आयोजित करवाई गई थी जिसमें की 1 अक्टूबर को आयोजित परीक्षा को डीरजिस्टर्ड और अनियमितताओं की वजह से रद्द कर दिया गया है तभी से भर्ती में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों ने परीक्षा तिथि जारी होने का बहुत ही दिनों से इंतजार कर रहे हैं हालांकि आयोग के द्वारा से दी गई जानकारी के अनुसार अब इंतजार बहुत ही जल्द समाप्त होने वाली है। Bihar Police New Exam Date 2024

Bihar Police Constable New Exam Admit Card 2024

दोस्तों बिहार पुलिस कांस्टेबल के सभी छात्रों के मन में एक सवाल उठता है कि क्या कांस्टेबल परीक्षा के लिए नया एडमिट कार्ड को जारी किया जाएगा या फिर पिछले वाले ही एडमिट कार्ड से ही एग्जाम करवाई जाएगी तो उन सभी को मैं बता दूं कि इस संबंध कोई भी जानकारी अभी तक नहीं दी गई है लेकिन उम्मीद है की परीक्षा रद्द होने के बाद सभी छात्रों को नया एडमिट कार्ड मिलेगी और आयोग के द्वारा एडमिट कार्ड जारी होने के बाद छात्रों की एग्जाम लिया जाएगा और जानकारी के अनुसार एडमिट कार्ड आप लोग डाउनलोड कर सकते हैं।

Bihar Police Constable New Admit Card 2024 कैसे डाउनलोड करे?

Step -1. बिहार पुलिस एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आप इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं।

Step -2. वहां पर आप सभी को पुलिस कांस्टेबल 2024 का लिंक मिल जाएगी आप उसे पर क्लिक करें।

Step -3. उसके बाद आप सभी के सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगी जिसमें आप लोग रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि को भरे।

Step -4. फिर आप लोग सबमिट वाले बटन पर क्लिक करके अपना एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं जिसे आप प्रिंट आउट भी करवा सकते हैं।

Important Link

 Admit Card Link  Click here
 Exam Notice  Click here
 Official Website  Click here

Latest Update :- दोस्तों मैं आशा करता हूं कि मेरे द्वारा बिहार पुलिस के एग्जाम तिथि और एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के बारे में दिया गया जानकारी आप लोगों को जरूर पसंद आई होगी आप लोग इसी प्रकार के लेटेस्ट अपडेट हमेशा प्राप्त करना चाहते हैं। तो आपसे भी लोग हमारे वेबसाइट से जुड़े रहे।

Read More…..

Bihar SSC Exam Date Release 2024 : बिहार SSC का परीक्षा तिथि हुआ घोषित, जाने कब से होगी परीक्षा, जल्द होगा एडमिट कार्ड जारी

DeshkInazAr18
मैं नवल किशोर हूं. मैं Techkishor.com पर एक ब्लॉगर और सामग्री निर्माता हूं। मेरे पास सरकारी नौकरियों के अपडेट, सरकारी योजनाओं, नवीनतम समाचार अपडेट, तकनीकी रुझान, खेल, गेमिंग, राजनीति, सरकारी नीतियों, वित्त आदि सहित विभिन्न क्षेत्रों में वर्तमान घटनाओं का अनुभव है।
https://news.techkishor.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *