Dream11 में 1ST Rank कैसे प्राप्त करें, Dream11 में टीम कैसे चुनें, Dream11 में 1ST रैंक लाने का ट्रिक, Dream11 Me Team का चुनाव करने का Trick, Caption और Voice Caption का चुनाव करें, सभी Player के परफॉर्मेंस को जाने, Pitch का Report जरूर चेक करें, Dream 11 Me First Rank Kaise Laye In Hindi
Dream 11

Dream11 में 1ST Rank लाने का ट्रिक, ऐसे बनाएं टीम, और जीते प्रतिदिन 1 करोड़ का इनाम

Dream 11 Me First Rank Kaise Laye In Hindi :- दोस्तों अगर आप dream11 मैं प्रत्येक दिन मैच का प्रेडिक्शन करते हैं और आप लोग dream11 में फर्स्ट रैंक लाने के लिए सोच रहे हैं तो आप लोग इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक अवश्य पढ़ें dream11 में फर्स्ट रैंक लाना इतना भी आसान नहीं होता है मगर आप सभी लोगों कुछ अलग एवं नया करके dream11 में फर्स्ट रैंक आसानी से प्राप्त कर सकते हैं और आपको इस आर्टिकल में dream11 फर्स्ट रैंक लाने से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी दी गई है।

Join For Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube channel Subscribe

तो आप लोग इस आर्टिकल को पूरा अवश्य पड़े आपको बहुत सारे आर्टिकल एवं गूगल पर dream11 फर्स्ट रैंक लाने से संबंधित जानकारी मिल जाती है लेकिन वह ज्यादा सटीक नहीं होती है मगर मैं आप सभी लोगों को एक ऐसे तरीके के बारे में जानकारी को देने वाला हूं जिसकी मदद से आप dream11 में मैच का प्रेडिक्शन करके dream11 में फर्स्ट रैंक आसानी से प्राप्त कर पाएंगे।
Dream11 में 1ST Rank कैसे प्राप्त करें, Dream11 में टीम कैसे चुनें, Dream11 में 1ST रैंक लाने का ट्रिक, Dream11 Me Team का चुनाव करने का Trick, Caption और Voice Caption का चुनाव करें, सभी Player के परफॉर्मेंस को जाने, Pitch का Report जरूर चेक करें, Dream 11 Me First Rank Kaise Laye In Hindi

 Post Name Dream 11 First Rank
 Game Name Dream 11
 Category Game Dream 11
 Max Win 2 करोड़
 Years 2023
 Official Website https://www.dream11.com

Dream11 में 1ST Rank कैसे प्राप्त करें

यदि आप लोग पिछले कई वर्षों से dream11 जैसे प्लेटफार्म पर लगातार माचो का प्रेडिक्शन कर रहे हैं और आप लोगों के मन में एक ही सवाल आ रहा होगा कि dream11 में टीम बनाकर फर्स्ट रैंक कैसे ला सकते हैं मगर आप सभी लोग dream11 में फर्स्ट रैंक नहीं ला पाते हैं लेकिन यहां पर दी गई जानकारी को आप फॉलो करके dream11 में फर्स्ट रैंक ला सकते हैं और आप करोड़ों का इनाम जीत सकते हैं।

Dream11 में टीम कैसे चुनें

आपको मैं बता दूं कि dream11 में टीम बनाने के लिए आप लोगों को दोनों टीमों में से 22 खिलाड़ी होते हैं इसमें से आपको 11 खिलाड़ियों को चुनना होता है और आप लोग एक आकर्षक टीम को चुन सकते हैं इसके अलावा हर एक प्लेयर के बारे में आपको पूरी जानकारी अच्छे से मालूम होनी चाहिए जिससे आप dream11 में एक आकर्षक टीम बना सकते हैं। Dream 11 Me First Rank Kaise Laye In Hindi

Dream11 में 1ST रैंक लाने का ट्रिक

यदि आप लोग प्रत्येक दिन dream11 में प्रेडिक्शन करते हैं और आप सभी लोग dream11 में टीम बनाने से लेकर फर्स्ट रैंक लाने का सही तरीका आपको पता नहीं है कि आखिर किस प्रकार से टीम का चयन करके फर्स्ट रैंक ला सकते हैं तो इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में दी गई है।

Dream11 Me Team का चुनाव करने का Trick

बहुत से ऐसे लोग होते हैं जो की मैच स्टार्ट होने से पहले ही dream11 पर टीम बना लेते हैं और बाद में उसमें किसी भी प्रकार की बदलाव नहीं करते हैं जिससे आपको हर का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि अब आप लोग dream11 में टीम लगते हैं तो मैच स्टार्ट होने से पहले उसे टीम में थोड़ा बहुत बदलाव जरूर करनी चाहिए।

⇒ ऐसा इसलिए की जाती है कि कभी-कभी जो खिलाड़ी को आप लोग चुनते हैं वह किसी कारणवश मैच में नहीं खेल पाते हैं और उन्हें बैठा दिया जाता है तो ऐसे में आप लोगों की dream11 में पॉइंट कम सकती है और आप फर्स्ट रैंक लाने से दूर हो सकते हैं।

Caption और Voice Caption का चुनाव करें

आप सभी लोग हमेशा कप्तान और बॉयज कप्तान को अच्छे से चुने क्योंकि अगर आपका कप्तान चलती है तो दोगुना पॉइंट मिलती है और यदि वॉइस कप्तान चलती है तो डेढ़ गुना पॉइंट आपको मिल जाती है तो आप लोग dream11 में टीम बनाते समय एक आकर्षक कप्तान और भैंस कप्तान का चयन करें क्योंकि dream11 में फर्स्ट रैंक लाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

सभी Player के परफॉर्मेंस को जाने

दोस्तों आप सभी खिलाड़ियों के बारे में प्रत्येक दिन रिसर्च करते रहें क्योंकि आपको पता होना चाहिए की कौन सा प्लेयर आज के मैच में चलने वाली है और कौन सा प्लेयर आज के मैच में नहीं चलेगा इसका अनुभव आपको पुराने खिलाड़ियों के द्वारा मिल जाती है तो आप लोग उन्हें जरूर फॉलो करें।

Pitch का Report जरूर चेक करें

सबसे मुख्य बात आप लोग dream11 में टीम बनाते हैं तो सबसे पहले आप लोग पिच का रिपोर्ट को अच्छे से जरूर जान जो आपको यूट्यूब चैनल या फिर किसी वेबसाइट के माध्यम से आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी आपको मालूम होगा कि स्पीच बोलिंग का है या फिर बैटिंग का तो आप लोग अपने मुताबिक कप्तान और वाइस कैप्टन की चयन कर सकते हैं जिससे आपको फर्स्ट रैंक लाने में आसानी होगी।

Latest Update : दोस्तों dream11 एक ऐसा गेम है जिसमें आप लोग अपने आत्मविश्वास पर नहीं खेल सकते हैं क्योंकि आपको इसकी लत लग सकती है जिससे आपका नुकसान भी हो सकता है तो आप लोग इस गेम को हमेशा लिमिट में ही खेलने और इस पर ज्यादा ध्यान ना दे।

Read More…..

Redmi Company ने इंडिया में लॉन्च किया, 200MP कैमरा और 8000mAh बैटरी वाला, 5G मोबाइल फोन, अभी खरीदें—

DeshkInazAr18
मैं नवल किशोर हूं. मैं Techkishor.com पर एक ब्लॉगर और सामग्री निर्माता हूं। मेरे पास सरकारी नौकरियों के अपडेट, सरकारी योजनाओं, नवीनतम समाचार अपडेट, तकनीकी रुझान, खेल, गेमिंग, राजनीति, सरकारी नीतियों, वित्त आदि सहित विभिन्न क्षेत्रों में वर्तमान घटनाओं का अनुभव है।
https://news.techkishor.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *