IND vs SA Dream11 Prediction in Hindi, IND vs SA Dream11 Prediction, IND vs SA Dream 11 100 % Winning Team, dream11 team, ICC World Cup 2023, IND vs SA Dream11 Prediction ICC World Cup, IND vs SA Dream11 Prediction in Hindi, IND vs SA Today Match Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi
Dream 11

IND vs SA Dream 11 100 % Winning Team : इस खिलाड़ी को कप्तान और उप कप्तान तथा इन तीन खिलाड़ी को टिम में रख लो, 100 % जीत पक्की—

IND vs SA Dream11 Prediction in Hindi :- नमस्कार दोस्तों आईसीसी विश्व कप 2023 के मैच अब आखरी चरम सीमा पर है और इस विश्व कप में बस कुछ ही मुकाबला बची हुई है और सभी टीम अब सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने जा रही है और इस विश्व कप में दो टीम क्वालीफाई कर चुकी है पहले टीम भारत और दूसरी दक्षिण अफ्रीका की टीम इस विश्व कप में क्वालीफाई कर चुकी है।

Join For Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube channel Subscribe

आज के दोनों ही टीम के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में दोपहर 2:00 बजे से मुकाबला शुरू होने वाली है और आज का यह मुकाबला बहुत ही खास होने वाला है क्योंकि आज एक बहुत ही बड़ा दिन है लिए हम आज का मुकाबला खास क्यों है और इस मैच में कौन से प्लेयर को Caption एवं Voice Caption बनाएं-
IND vs SA Dream11 Prediction in Hindi, IND vs SA Dream11 Prediction, IND vs SA Dream 11 100 % Winning Team, dream11 team, ICC World Cup 2023, IND vs SA Dream11 Prediction ICC World Cup, IND vs SA Dream11 Prediction in Hindi, IND vs SA Today Match Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi

IND vs SA Dream 11 100 % Winning Team

आज के इस बड़े मुकाबले में अगर आप लोग dream11 पर टीम प्रिडिक्शन कर रहे हैं तो यहां पर टीम बनाने से संबंधित एवं पिच रिपोर्ट तथा अन्य भी जानकारी आपको यहां पर दे दी गई है।

आज विराट कोहली का जन्मदिन है और इस जन्मदिन के शुभ अवसर पर विराट कोहली को कप्तान बनाना सही रहेगा या फिर किसी दूसरे प्लेयर को आप लोग अपने dream11 में कप्तान एवं उप कप्तान बन सकते हैं अगर आप सभी लोग dream11 में कप्तान एवं उप कप्तान के बारे में सोच रहे हैं तो आप सभी लोग इस पोस्ट को शुरू से अंत तक जरूर पड़े यहां पर आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी।

इस विश्व कप 2023 में भारत और दक्षिण अफ्रीका का प्रदर्शन

इस विश्व कप के मैच में दक्षिण अफ्रीका और भारत के सभी माचो में काफी अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला है और दोनों ही टीमों के सभी प्लेयर अपने टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किए हैं और अगर दक्षिण अफ्रीका के टीम की बात की जाए तो इस विश्व कप में अभी एक दक्षिण अफ्रीका में कुल 7 मैच खेले हैं जिसमें उन्हें 6 मैच में जीत हासिल हुई है और बाकी एक मैच में उन्हें हर का सामना करना पड़ा है इसके चलते 12 पॉइंट के साथ दक्षिण अफ्रीका प्वाइंट टेबल पर दूसरे स्थान पर मौजूद है।

विश्व कप 2023 कप्तान एवं उप कप्तान

Dream11 के कप्तान तथा उप कप्तान की बात करें तो आज भारतीय फैंस को बर्थडे बाय विराट कोहली पर निगाहें रहेंगी क्योंकि आज 5 नवंबर को विराट कोहली का जन्मदिन है और ओपनर रोहित शर्मा पर भी निगाहें रहेंगी क्योंकि 2014 में इसी मैदान पर रोहित शर्मा ने 264 रन की 20 साल पारी खेली थी और दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो विन डी कॉक और Van der Dussen तथा हेनरी क्लासें एवं डेबिट मिलर पर निगाहें रहेंगी क्योंकि यह सब प्लेयर इस विश्व कप में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

आज अगर आप लोग dream11 पर टीम बना रहे हैं तो आप लोग कप्तान और उप कप्तान चुनने के लिए ऊपर कुछ प्लेयर का नाम बता दिया गया है जिससे आप लोग कई सारे ऑप्शन है अगर आपको किसी भी प्लेयर पर ज्यादा भरोसा है या फिर गेंदबाज को आप कप्तान एवं उप कप्तान बनना चाहते हैं तो आज के इस मैच में आप सभी लोग कुलदीप यादव मोहम्मद शमी या फिर मार्को जानसेन या फिर Gerald Coetzee को कप्तान एवं उप कप्तान के लिए चुन सकते हैं।

भारत : Rohit Sharma (कप्तान), शुभमन गिल, Virat Kohli, श्रेयस अय्यर, KL Rahul (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, Kuldeep yadav।

साउथ अफ्रीका : क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वान डर डुसेन, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जनसेन, गेराल्ड कोएत्ज़ी, केशव महाराज और कगिसो रबाडा।

विश्व कप 2023 में भारत का परफॉर्मेंस

IND vs SA Dream11 Prediction in Hindi :- IND vs SA Dream11 Prediction in Hindi भारत के मैच परफॉर्मेंस कि अगर बात की जाए तो इस विश्व कप में भारत एक भी मैच अभी तक नहीं हारी है और भारत अभी तक 7 मैच खेल चुका है जिसमें भारत ने सातों मैचों में जीत हासिल किया है और वह 14 अंक के साथ प्वाइंट टेबल पर नंबर वन रैंक पर मौजूद है।

अगर विराट कोहली बर्थडे बॉय की बात करें तो इस विश्व कप में 7 मैच में 442 रन बनाए हैं और वह पॉइंट टेबल पर तीसरे स्थान पर मौजूद है जिसमें से एक शतक तथा चार अर्धशतक शामिल है और विराट कोहली इस विश्व कप में मैच खेलते हुए दो बार नॉट आउट भी रहे हैं ऐसे में आज के मुकाबले में विराट कोहली हाईएस्ट रन बनाने वाले प्लेयर बन चुके हैं।

विश्व कप 2023 में दक्षिण अफ्रीका का परफॉर्मेंस

दक्षिण अफ्रीका के फ्लेयरों के परफॉर्मेंस की बात की जाए तो क्विंटन डिकॉक इस विश्व कप में साथ माचो में 545 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर हैं और जिसमें से चार शतक शामिल है और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे आगे हैं।

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर खिलाड़ी एडन मार्कम भी इस विश्व कप के मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में सातवें नंबर पर मौजूद है और वह 362 रन के साथ एक शतक और दो अर्धशतक बना चुके हैं ऐसे में आज के मैच में यह प्लेयर बॉलिंग के साथ-साथ बैटिंग में भी अच्छा स्कोर कर सकता है।

अगर आप सभी लोग dream11 पर टीम बना रहे हैं तो आप लोग डेविड मिलर को अपने टीम में शामिल करना ना भूले क्योंकि डेबिट मिलर भारत के खिलाफ बल्लेबाजी करना उन्हें बहुत ही पसंद आती है और वह भारत के खिलाफ सभी माचो में अच्छा प्रदर्शन करते हैं आप लोगों को याद होगा कि पिछली बार दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच T20 मुकाबला खेला जा रहा था तब उसने डेबिट मिलर ने भारत को हराकर मैन ऑफ द मैच रहे थे ऐसे में आप लोग डेबिट मिलर को चुना ना भूले।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका ईडन गार्डन मैच पिच रिपोर्ट

IND vs SA Dream11 Prediction in Hindi :- भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज के ईडन गार्डन के स्टेडियम में मैच खेला जाने वाला है और यहां के बीच रिपोर्ट की बात की जाए तो यहां पर बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करना बहुत ही पसंद आती है और स्पीच पर बल्लेबाजों को रन बनाना काफी पसंद आता है हालांकि कुछ ओवरों के बाद स्पीक पर स्पिन गेंदबाजों को विकेट लेने में सफलता मिली है ऐसे में अगर आज पहले दक्षिण अफ्रीका बल्लेबाजी करती है तो दक्षिण अफ्रीका के ऐसे बल्लेबाज जो अपने टीम की अच्छी शुरुआत दिलाने में बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी शामिल है।

IND vs SA Dream 11 Team Captain and Vice Captain

कोलकाता के ईडन गार्डन पिच पर भारत बना एम दक्षिण अफ्रीका के बीच हो रहे इस मुकाबले में dream11 टीम अगर आप लोग बना रहे हैं और आप टीम बनाने के बाद यह सोचते हैं कि किस प्लेयर को कप्तान एवं उप कप्तान बनना चाहिए तो आपको मैं बता दूं कि आज बल्लेबाजी एवं स्पिन गेंदबाजी के लिए ईडन गार्डन का पीछे जाने जाती है इसलिए आप सभी लोग अपने टीम का सिलेक्शन कर रहे हैं तो आप लोग स्पिन गेंदबाज तथा ऑलराउंडर स्पिन प्लेयर को अपने टीम में जरूर रखें

विश्व कप 2023 dream11 में कितना टीम बनाएं

आप लोग इस विश्व कप में नोटिस किया होगा कि जो भी लोग dream11 पर पहला स्थान प्राप्त करते हैं उनके लिस्ट में कुछ ऐसे भी प्लेयर होते हैं जिनका dream11 में बहुत ही कम लोगों के द्वारा चुना गया होता है वैसे ही लोग dream11 में फर्स्ट रैंक लाते हैं और विजेता बनने के लिए dream11 पर आप सभी लोग कम से कम पांच टीमों का सिलेक्शन करते हैं अगर आप ज्यादा टीम बनाते हैं तो आप लोगों को dream11 में फर्स्ट रैंक हासिल हो सकती है और आप से भी लोग टीम बनाते समय थोड़ा सोच समझकर टीम का सिलेक्शन करें तो इन्हीं चार-पांच टीमों में आप लोग विजेता बन सकते हैं।

Latest Update : दोस्तों dream11 एक ऐसा गेम है जिसे आप लोग अपने आत्म विश्वास पर नहीं खेल सकते हैं क्योंकि dream11 पर फेंटेसी गेम में वित्तीय जोखिम का तत्व है यहां पर आप सभी लोग सिर्फ टीम प्रिडिक्शन की जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी जाती है और यहां पर किसी भी प्रकार की गारंटी नहीं दी जाती है तो आप लोग इस गेम को लिमिट में खेले और ज्यादा ध्यान ना दे। क्योंकि आपका इस गेम से नुकसान भी हो सकता है।

Read More…..

Gold Silver Price Today : सोना -चांदी की कीमतों में लगातार गिरावट, यहां जानें सोना चांदी के ताजा भाव

DeshkInazAr18
मैं नवल किशोर हूं. मैं Techkishor.com पर एक ब्लॉगर और सामग्री निर्माता हूं। मेरे पास सरकारी नौकरियों के अपडेट, सरकारी योजनाओं, नवीनतम समाचार अपडेट, तकनीकी रुझान, खेल, गेमिंग, राजनीति, सरकारी नीतियों, वित्त आदि सहित विभिन्न क्षेत्रों में वर्तमान घटनाओं का अनुभव है।
https://news.techkishor.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *