बच्चों को मिली ठंड की लंबी छुट्टी, 2 हफ्ते बंद रहेंगे सभी स्कूल कॉलेज, School Holidays 2024, winter holyday 2024, school collage winter holyday, winter holydays kab hoga
School Holiday

School Holidays 2024 : बढ़ती ठंड के कारण सभी स्कूलों और कॉलेज हुई बंद, यहाँ से जाने कितने दिनों तक रहेगी छुट्टी

School Holidays 2024 :- दोस्तों इन दिनों लगातार ठंड बढ़ रही है और अधिक धुंध के कारण बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं अधिक धुंध के कारण इन दोनों यातायात भी बंद कर दिया गया है वैसे में अभी हाल ही में केंद्र सरकार के द्वारा शिक्षा मंत्री को आदेश जारी कर दिया गया है की सभी स्कूलों को 14 दिनों तक बंद रखी जाए।

Join For Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube channel Subscribe

क्योंकि इन दोनों ठंड काफी तेजी से बढ़ रही है जिससे बच्चों को स्कूल जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है इसलिए केंद्र सरकार की ओर से शिक्षा मंत्री को आदेश जारी कर दिया गया है। कि अब सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 14 दिनों तक बंद कर दी जाए।
बच्चों को मिली ठंड की लंबी छुट्टी, 2 हफ्ते बंद रहेंगे सभी स्कूल कॉलेज, School Holidays 2024, winter holyday 2024, school collage winter holyday, winter holydays kab hoga

बच्चों को मिली ठंड की लंबी छुट्टी

जितने भी स्कूल के बच्चे हैं सभी के लिए एक बड़ी खबर है शिक्षा मंत्री की ओर से सभी स्कूलों कॉलेज को दो हफ्तों के लिए बंद करने की सूचना को जारी किया गया है जिसका अनाउंसमेंट जल्द ही सभी सरकारी तथा प्राइवेट स्कूलों में की जाएगी सूचना के बाद सभी छात्र खुशी से झूम उठे हैं क्योंकि इनका इंतजार खत्म हुआ और स्कूल हॉलिडे की घोषणा को जारी कर दिया गया है।

2 हफ्ते बंद रहेंगे सभी स्कूल कॉलेज

केंद्र सरकार के द्वारा जारी किया गया सूचना को बहुत ही जल्द सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल और कॉलेज में की जाएगी इसके बाद से 14 दिन तक राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद कर दिए जाएंगे उम्मीद से किन्हीं राज्यों में यह सूचना जारी नहीं की गई होगी क्योंकि मौसम सामान्य होने के कारण आने वाले दिनों में अगर ठंड बढ़ती है तो वहां भी यह सूचना जारी किया जा सकता है।

School Holidays 2024

स्कूल हॉलिडे की घोषणा के बाद मौसम विभाग के द्वारा सूचना होने के के बाद इसे कम या अधिक किया जा सकता है क्योंकि अभी स्कूली बच्चों को छुट्टियां महंगी पड़ सकती है सभी स्कूली बच्चों की परीक्षा नजदीक आ चुकी है और छुट्टियों के कारण पढ़ाई में रुकावट आ सकती है इसलिए जैसे ही यह छुट्टियां खत्म होंगे तो सुचारू रूप से सभी स्कूल कॉलेज शुरू कर दिए जाएंगे न्यूज़ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मौसम विभाग की सूचना ताकि स्कूलों में छुट्टियां जारी रहेंगे।

Latest Update : दोस्तों मेरे द्वारा स्कूल कॉलेज होलीडे के बारे में दी गई जानकारी आप लोगों को जरूर पसंद आई होगी आप सभी लोग इसी प्रकार के लेटेस्ट अपडेट की जानकारी हमेशा प्राप्त करना चाहते हैं तो आप लोग टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन के रहता है कि आप सभी लोगों तक इसी प्रकार का लेटेस्ट अपडेट हमेशा मिलता रहे।

Read More…..

Gold Rate Today In India : सोना के रेट में आई 2300 रूपये की बड़ी गिरावट, यहाँ से जाने 14 से 24 कैरट का तजा रेट

DeshkInazAr18
मैं नवल किशोर हूं. मैं Techkishor.com पर एक ब्लॉगर और सामग्री निर्माता हूं। मेरे पास सरकारी नौकरियों के अपडेट, सरकारी योजनाओं, नवीनतम समाचार अपडेट, तकनीकी रुझान, खेल, गेमिंग, राजनीति, सरकारी नीतियों, वित्त आदि सहित विभिन्न क्षेत्रों में वर्तमान घटनाओं का अनुभव है।
https://news.techkishor.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *