New Delhi Today Sona ka Kimat, लखनऊ शहर में 24 कैरेट तथा 22 Sona का Rate, गाजियाबाद शहर में 24 कैरेट एवं 22 कैरेट Sona का Rate, शुद्ध सोना की पहचान कैसे करें, 24 कैरेट Sona तथा 22 कैरेट Sona में क्या अंतर होता है ?, Today Gold Silver Kimat
Sona Chandi Viral News

Today Gold Silver Kimat : दिवाली के शुभ अवसर पर करें, सोना और चांदी की खरेदारी, काफी कम कीमत में, यहां से जाने सोने का ताजा रेट—

Today Gold Silver Kimat :- नमस्कार दोस्तों भारतीय बाजार में सोना और चांदी के प्राइस में लगातार गिरावट देखने को मिल रहा है और अब धनतेरस आने वाला है और इसके शुभ अवसर पर बहुत से लोग सोना और चांदी की खरीदारी करना शुभ मानते हैं इसी कारण इसकी कीमत में उधर चढ़ा भी देखने को मिलती रहती है और 24 कैरेट सोने का कीमत की बात की जाए तो 57,690 चल रहा है वही 22 कैरेट सोने का कीमत की बात करें तो ₹53,500 प्रति 10 ग्राम का हो चुका है।

Join For Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube channel Subscribe

आप लोगों को मैं बता दूं कि इस समय दिल्ली में सोने का रेट की बात की जाए तो वहां पर सोने का प्राइस 22 काह प्रति 10 ग्राम का 53,500 चल रही है वहीं 100 ग्राम सोना का रेट 5,35,000 आज का है अगर आप लोग सोना और चांदी की खरीदारी करना चाहते हैं तो आप सभी लोग इसके ताजा रेट के बारे में पूरी जानकारी अच्छे से जरूर जान क्योंकि सोना चांदी का प्राइस हमेशा घटते बढ़ते रहती है।
New Delhi Today Sona ka Kimat, लखनऊ शहर में 24 कैरेट तथा 22 Sona का Rate, गाजियाबाद शहर में 24 कैरेट एवं 22 कैरेट Sona का Rate, शुद्ध सोना की पहचान कैसे करें, 24 कैरेट Sona तथा 22 कैरेट Sona में क्या अंतर होता है ?, Today Gold Silver Kimat

New Delhi Today Sona ka Kimat

अगर दिल्ली के बाजार के सोना और चांदी का प्राइस की बात करें तो यहां एक ग्राम सोने का रेट 5,835 चल रही है और वही 22 कैरेट सोने का कीमत की बात करें तो प्रति 10 ग्राम का रेट ₹53,500 चल रहा है मैं हाल ही में धनतेरस आने वाली है इसके शुभ अवसर पर सोना और चांदी की खरीदारी काफी लोग करते हैं और सोना तथा चांदी को खरीदना शुभ माना जाता है। Today Gold Silver Kimat

लखनऊ शहर में 24 कैरेट तथा 22 Sona का Rate

अगर लखनऊ में सोने की कीमत की बात करें तो 10 ग्राम 22 कैरेट सोने का कीमत₹53,600 चल रहा है मैं 24 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने का प्राइस 58,250 चल रही है वहीं 22 कैरेट सोना प्रति एक ग्राम का कीमत 5,350 है वही 24 कैरेट प्रति एक ग्राम सोने का प्राइस आज का 5835 चल रही है।

गाजियाबाद शहर में 24 कैरेट एवं 22 कैरेट Sona का Rate

अगर आप लोग गाजियाबाद में सोने के कीमत की जाना चाहते हैं तो आपको मैं बता दूं कि 22 कैरेट 10 ग्राम सोने का कीमत 57,690 रुपया आज का चल रही है वहीं 22 कैरेट सोने का प्राइस 52,4590 रुपया चल रहा है और आप सभी लोग अपने घर बैठे 22 कैरेट और 24 कैरेट सोने का कीमत को जानना चाहते हैं तो आप सभी लोग मिस कॉल की मदद से 22 कैरेट और 24 कैरेट सोने का कीमत आसानी से पता कर सकते हैं। Today Gold Silver Kimat

शुद्ध सोना की पहचान कैसे करें

दोस्तों बहुत सारे ऐसे लोगों होते हैं जो कि सोने तथा चांदी की खरीदारी करते समय इसके शुद्धता की जांच नहीं करते हैं और वे लोग सोना और चांदी की खरीदारी कर लेते हैं अगर आप सोना के शुद्धता को जानना चाहते हैं तो आपको मैं बता दूं कि 24 कैरेट के आभूषण पर 999 एवं 22 कैरेट के आभूषण पर 958 और 21 कैरेट के सोने के आभूषण पर 875 का हॉलमार्क नंबर लिखा हुआ रहता है इससे पता चलता है कि सोना शुद्ध है या अशुद्ध।

24 कैरेट Sona तथा 22 कैरेट Sona में क्या अंतर होता है ?

आप लोगों को मैं बता दूं कि 24 कैरेट सोने में प्रतिशत शुद्ध सोना पाया जाता है और जबकि 22 कैरेट सोने में 91% शुद्ध सोना पाया जाता है वहीं 9% अन्य धातु इसमें मिलाई जाती है जैसे की चांदी तांबा जिंक को मिलाकर ज्वेलरी को तैयार कर ले जाते हैं जबकि 24 कैरेट सोने का आभूषण नहीं बनाया जा सकता है इसी कारण ज्यादातर दुकानदारों के पास 22 कैरेट का सोने की ज्वेलरी उपलब्ध रहता है।

घर बैठे शुद्ध 24 कैरेट एवं 22 कैरेट Sona का Rate ऐसे पता करें

दिन प्रतिदिन सोना और चांदी के कीमत में उधर चढाव होते रहता है जैसे-जैसे त्योहार आती है वैसे ही सुनो चांदी की कीमत में उछाल देखने को मिलता रहता है सोना और चांदी के रेट को आप सभी लोग हमेशा जानना चाहते हैं तो आप मिस कॉल के माध्यम से इसकी कीमत की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और आप 22 कैरेट और 24 कैरेट सोने का रेट को आसानी से जान सकते हैं।

 21 कैरट सोने का कीमत यहां से देखें
 22 कैरट सोने का कीमत यहां से देखें
 24 कैरट सोने का कीमत यहां से देखें

Latest Update : दोस्तों मेरे द्वारा सोना और चांदी के ताजा रेट के बारे में दी गई जानकारी आप लोगों को जरूर अच्छी लगी अभी अगर आप लोग इसी प्रकार के जानकारी को हमेशा पाना चाहते हैं तो आप लोग टेलीग्राम और व्हाट्सएप ना और चांदी के कीमत का लेटेस्ट अपडेट हमेशा आप लोगों को मिलता रहे।

Read More…..

दिवाली के ऑफर में ख़रीदे, VIVO का 200MP कैमरा वाला, 5G स्मार्टफोन, मात्र 14,999 रूपये में, अभी ख़रीदे—

DeshkInazAr18
मैं नवल किशोर हूं. मैं Techkishor.com पर एक ब्लॉगर और सामग्री निर्माता हूं। मेरे पास सरकारी नौकरियों के अपडेट, सरकारी योजनाओं, नवीनतम समाचार अपडेट, तकनीकी रुझान, खेल, गेमिंग, राजनीति, सरकारी नीतियों, वित्त आदि सहित विभिन्न क्षेत्रों में वर्तमान घटनाओं का अनुभव है।
https://news.techkishor.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *